UA-176735881-1

महामारी चुनौतियों में मीडिया का कार्य सराहनीय: आरपी तिवारी

प्रदेश सरकार बीमा योजना में शामिल करे पत्रकारों को… 

 

अशोका टाइम्स/पांवटा साहिब

 

आपके शहर आपके गाँव की स्थिति से अवगत करवाने की जिम्मेदारी निभाते हुए प्रदेश में पत्रकारों ने खुद का जीवन खतरे में डाल कर अपना फर्ज अदा किया है.

 

हिमाचल प्रदेश में प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व डिजिटल मीडिया भी कोरोना के खौफ से अछूता नहीं है ऐसे में पत्रकारों को भी इंशोरेंस किया जाना चाहिए

 

पांवटा प्रेस क्लब अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद तिवारी ने कहा वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस ने हर देश में अफरा-तफरी मचा दी है।

 

विश्वस्तर पर असर के बीच भारतीय मीडिया भी इसके खौफ से अछूता नहीं रहा है। कोरोना वारियर्स पत्रकारों को भी प्रदेश सरकार बीमा योजना में शामिल करें। मीडिया कर्मी विषम हालातों में भी जान की परवाह किए बिना कवरेज कर रहे है। पांवटा प्रेस क्लब के अध्यक्ष मंगलवार को ऑनलाईन वीडिया कांफ्रेंस में संबोधित कर रहे थे।

वरिष्ठ पत्रकार आरएम रमौल, सुरेश तोमर व सुखविंद्र सिंह ने कहा कि कोरोना के खौफ व चुनौतीपूर्ण के माहौल में कई पत्रकार क्षेत्र में जाकर रिर्पोटिंग कर रहे है। प्रदेश में कुछ पत्रकार कोरोना महामारी से संक्रमित भी आ चुके है।

 

पांवटा प्रेस क्लब पत्रकारों ने अपने विचार रखते हुए कहा कि जब अप्रैल माह के शुरु में भय का माहौल था। ऐसे हालात में भी अखबार रोजाना अपने टाइम से छप कर आते रहे हैं।

 

मिडिया… रिर्पोटिंग करने वाले पत्रकारों ने तथ्यों के साथ सरकार, प्रशासन के निर्देशों को खबर के रूप में जनता तक पहुंचाया। पत्रकार धीरज चोपड़ा, आदेश शर्मा, अशोक बहुता व अमित रमौल ने कहा कि लोगों को मीडिया के माध्यम से जागरूक भी किया जा रहा है।। ऐसे में प्रदेश सरकार को पड़ोसी राज्यों की सरकार के तर्ज पर पत्रकारों को बीमा योजना में सम्मिलित करने की मांग उठाई गई। पांवटा प्रेस क्लब की मंगलवार को विडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये बैठक में कई मुद्दों पर मंथन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *