UA-176735881-1

बालासुन्दरी मन्दिर की सुरक्षा हो तिरूपति मन्दिर की तरह…कुंडू

पुलिस महानिदेशक ने दिए सिरमौर पुलिस को ये निर्देश…

ASOKA TIME’S/पांवटा साहिब

पुलिस महानिदेशक ने जिला सिरमौर के दो दिन प्रवास के दौरान पुलिस थाना कालाआम्ब का निरीक्षण किया तथा बेहत्तर कानून व्यवस्था और यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक उचित दिशा-निर्देश जारी किए।

पुलिस महानिदेशक ने पुलिस थाना काला आम्ब के क्षेत्राधिकार में माता बालासुन्दरी मन्दिर स्थित त्रिलोकपुर की सुरक्षा पर भी पुलिस अधीक्षक जिला सिरमौर और अन्य अधिकारियों के साथ विस्तारपूर्वक चर्चा की और उन्होने पुलिस अधीक्षक जिला सिरमौर को निर्देश जारी किए कि माता बालासुन्दरी मन्दिर की सुरक्षा योजना तिरूपति बाला जी मन्दिर की तरह बनाई जाए।

बुरी हालत में सड़क पर दिन गुजार रहे थे दो बुजुर्ग… 

ताकि माता बाला सुन्दरी मन्दिर में दर्शन हेतू आने वाले प्रत्येक श्रद्धालू को बेहतरीन पुलिस सुरक्षा उपलब्ध करवाई जा सके। साथ ही साथ उन्होने माता बाला सुन्दरी मन्दिर एवं मन्दिर परिसर त्रिलोकपुर में श्रद्धालुओं की सुरक्षा हेतू अधिक से अधिक CCTV कैमरे स्थापित करने के आदेश भी जारी किए।

वायरस वैक्सीन…लाइन-रजिस्ट्रेशन का झंझट खत्म… 

पुलिस महानिदेशक ने पुलिस थाना काला आम्ब के भ्रमण के दौरान काला आम्ब क्षेत्र में ट्रकों की पार्किंग के मुद्दे पर भी पुलिस अधीक्षक जिला सिरमौर और प्रभारी, पुलिस थाना काला आम्ब से विस्तारपूर्वक चर्चा की। उन्होने इस मुद्दे पर उपायुक्त, जिला सिरमौर से मिलकर शीघ्र ही उचित स्थान पर अलग से ट्रको की पार्किंग की व्यवस्था करने के दिशा-निर्देश जारी किए।

18 से 44 आयु वर्ग के लिए अब सप्ताह में तीन दिन होगा टीकाकरण 

पुलिस महानिदेशक महोदय ने हिमाचल प्रदेश पुलिस द्वारा निर्धारित पांच प्रमुख प्राथमिकताओं पर पूर्ण निपुणता एवं दक्षता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए, जिसमें महिला एवं किशोरों से सम्बधित अपराधों में रोकथाम, नशा से सम्बधित अपराधों में ठोस कार्यवाही, संगठित अपराधों पर अंकुश लगाना, सड़क दुर्घटना में कमी लाना तथा पुलिस जवानों के कल्याण पर कार्य करना शामिल है।

उन्होने यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए INTELLIGENT TRAFFIC MANAGEMENT SYSTEM को जिला कुल्लू एवं सोलन की तरह जिला सिरमौर के काला आम्ब क्षेत्र में स्थापित करने के लिए पुलिस अधीक्षक जिला सिरमौर को निर्देश जारी किए ताकि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके और Traffic Jam की समास्या से भी निजात मिल सके।

कोरोना वॉरियर्स को बांटे मास्क और सैनिटाइजर… 

पुलिस महानिदेशक ने जिला सिरमौर पुलिस द्वारा वर्ष 2021 में नशा से सम्बधित अपराधों पर ठोस कार्रवाई करते हुए बड़ी मात्रा में नशीली पदार्थों को जब्त में किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए श्री खुशहाल शर्मा, पुलिस अधीक्षक, जिला सिरमौर और उनकी टीम की खूब सराहना की तथा साथ ही उन्होने जिला सिरमौर पुलिस द्वारा कोरोना महामारी के दौरान पूर्ण सजगता, तत्परता एवं ईमानदारी के साथ डियूटी करने के लिए तथा जिला सिरमौर में बेहत्तर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस अधीक्षक जिला सिरमौर और जिला सिरमौर पुलिस की पीठ भी थपथपाई और इसी प्रकार भविष्य में भी कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *