UA-176735881-1

प्रदेश के पुलिस स्टेशनों को BP व शुगर मशीने भेंट…

स्वास्थ्य कारणों से एक साल में 91 जवानों की मौत…DGP

जानें क्या है प्रदेश पुलिस कर्मियों की स्थिति…

ASOKA TIME’S/शिमला

शिमला। हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य कारणों से एक साल में 91 पुलिस जवानों की मौत हो गई, जबकि 16 अन्य स्टाफ भी मौत के मुंह में समा गया।

पुलिस के जवान दिन-रात ड्यूटी देते हैं ताकि जनता चैन से सो सके। इस भागदौड़ भरी जिंदगी में बीपी व शुगर जैसी बीमारियां आम हैं, लेकिन सख़्त ड्यूटी के चलते पुलिस जवानों को अपना चेकअप करवाने के लिए अस्पताल तक जाने का समय नहीं मिलता है। इसको देखते हुए एसबीआई (SBI) ने प्रदेश के हर पुलिस स्टेशन के लिए साढ़े तीन सौ बीपी मशीन व मास्क भेंट किए हैं।

सीएम जयराम ठाकुर की मौजूदगी में बीपी मशीन व मास्क पुलिस थानों को दिए गए। इसी के साथ एसबीआई ने आने वाले दिनों में पुलिस जवानों के लिए ब्लड शुगर व वैट की मशीन भी देने का वादा किया है।

डीजीपी संजय कुंडू ने बताया कि स्वास्थ्य कारणों से एक साल में 91 जवानों की मौत हुई, जबकि 16 अन्य स्टाफ भी मौत के मुंह में समाया। इसको देखते हुए एसबीआई ने ये ज़रूरी स्वास्थ्य उपकरण उन्हें दिए हैं। इतना ही नहीं सभी पुलिस जवानों के खाते भी एसबीआई बैंक में खोले जा रहे हैं जिसमें एक्सीडेंट पर 30 लाख रुपए, जबकि प्राकृतिक मौत पर 2 लाख रुपए दिए जाने का प्रावधान है। उन्होंने पुलिस जवानों की सुविधा के लिए सीएम कोविड केअर से पैसे की मांग उठाई।

यह भी पढ़ें…

15 वर्षीय किशोर की हालत सुधरी… खतरे से बाहर…पढ़ाई के तनाव में आत्महत्या का किया था प्रयास… https://bit.ly/3dOsokq

सैनी और हाशमी ट्रेवल्स बसे जब्त…दर्जनों लोगों की जान थी खतरे में… https://bit.ly/31X22XW

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *