UA-176735881-1

28 सौ नशीले कैप्सूल के साथ यूवक गिरफ्तार….

सवाल…क्या असली अपराधियों को सज़ा दिला पाएगी पुलिस…

ASOKA TIMES/पांवटा साहिब

पांवटा साहिब में नशे के कैप्सूल बेचने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। युवक के पास नशे के 2800 कैप्सूल बरामद किए गये है।

बुधवार देर रात्रि का यह मामला है युवक रात्रि के अन्धकार में नशे की खेप की सप्लाई देने जा रहा था। कि पुलिस को सूचना मिली कि जो युवक पैदल इस जगह पर स्थान से होकर गुजरेगा उस पर नशे का सामान हो सकता है।

सूचना के आधार पर पहले से ही घात लगाए बैठी पुलिस ने युवक से पूछताछ शुरू कर दी दौराने तलाशी युवक से कैम्प्सूल बरामद कर लिये गये। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्यवाही शुरू कर दी है। युवक को अदालत में भी पेश किया गया जहां अदालत ने आगामी 26 तारीख तक पुलिस रिमाण्ड पर भेज दिया गया है।

वही अब सवाल उठने लगे हैं कि आखिर इतनी बड़ी नशे की यह खेप इस युवक के पास आई कहां से आखिर कौन है जो पर्दे के पीछे बैठकर नशे का बड़ा कारोबार चला रहा है महज 28 सौ या 3 हजार नशे के कैप्सूल पकड़ने से यह कारोबार बंद नहीं होगा बल्कि नशे के धंधा करने वाले असली माफियाओं का पता लगाना बेहद जरूरी है कि आखिर पांवटा साहिब में इतनी बड़ी नशे की खेप आती कैसे हैं कहां यह कैप्सूल बनते हैं और किस तरह पांवटा में प्रवेश करते हैं ।

हालांकि पिछले जितने भी मामले नशे की पुलिस द्वारा पकड़े गए हैं उनमें पर्दे के पीछे बैठे बड़े अपराधी कभी सामने नहीं आ पाते यही कारण है कि 10 से अधिक मामले छोटी बड़ी खेप के पुलिस ने कोर्ट में पेश किए हैं उसके बावजूद नशे का कारोबार उससे भी अधिक तेज गति से आगे बढ़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *