UA-176735881-1

पांवटा में हाथियों का आतंक… डेढ़ वर्षीय गोवंश को कुचला.. मौत

ग्रामीणों ने लगाई प्रशासन से जान हिफाजत की गुहार..

अशोका टाइम्स/पांवटा साहिब

पांवटा साहिब के सतीवाला में देर रात हाथियों के एक झुंड ने गांव में घुसकर तबाही मचाई. इस दौरान इस झुंड ने एक गोवंश के डेढ़ साल की बछड़ी को अपने पैरों से कुचल कर मार डाला।

प्राप्त सूचना के अनुसार पांवटा साहिब के बहराल सतीवाला में हाथियों का आतंक देखने को मिला मंगलवार देर रात हाथियों ने न केवल फसलों को तबाह किया बल्कि यहां पर एक डेढ़ वर्ष की गोवंश को भी मार डाला ।

इस बारे में सतीवाला के निवासी अमनदीप ने बताया कि रात के समय हाथियों का एक झुंड इधर से गुजरा जिसने उनकी डेढ़ वर्ष की गोवंश को मार डाला और वही उनकी गाय बड़ी मुश्किल से रस्सी छुड़ा कर अपनी जान बचाकर वहां से भागी है। खौफ इतना था कि कोई भी बाहर निकलने की हिम्मत नहीं जुटा पाया उन्होंने स्थानीय प्रशासन और फॉरेस्ट विभाग से अपील करते हुए कहा कि हाथियों के झुंड गांव में ना घुसे इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए जाएं अन्यथा गांव वालों की जान भी अब खतरे में पड़ती दिखाई दे रही है।

 

वही इस बारे में पीड़ित अमनदीप सिंह ने कहा कि उनकी फसलों के साथ-साथ डेढ़ वर्ष की गोवंश का मुआवजा प्रशासन द्वारा उन्हें दिया जाए ताकि वह इस स्थिति से उबर पाएं

वही इस बारे में एसडीएम एलआर वर्मा ने कहा कि फिलहाल उनके संज्ञान में मामला नहीं है अगर शिकायत आती है तो ग्रामीणों की जान माल की हिफाजत के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *