UA-176735881-1

1 मई से 18 से 44 वर्षीय लोगों को नहीं लग पाएगी वैक्सीन…

वैक्सिनेशन हो सकती है एक माह तक लेट…

ASOKA TIME’S/नाहन

सिरमौर/ कोविड वैक्सीन का तीसरा चरण सिरमौर सहित हिमाचल प्रदेश में निर्धारित समय पर शुरू नहीं हो पाएगा है, इसका सबसे बड़ा कारण स्वास्थ्य विभाग के पास तीसरे चरण की वैक्सीन नहीं है।

कोविड-19 बढ़ते संक्रमण पर एक बुरी खबर सामने आई है वह 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए है 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को अपनी वैक्सीनेशन के लिए तकरीबन एक माह तक इंतजार करना पड़ सकता है। तीसरे फेस में की जाने वाली वैक्सीनेशन प्री-रजिस्ट्रेशन के आधार पर ही की जाएगी। पहले दो चरणों की तरह किसी को भी वॉक-इन-वैक्सीनेशन का प्रावधान नहीं रहेगा।

ये भी पढ़ें….

तड़पती रही गर्भवती…2 घंटे बाद भी नहीं पहुंची 108 

देर रात कर्फ्यू के दौरान गाड़ी के तोड़े शीशे… 

बता दें कि 44 वर्ष से ऊपर सभी को वैक्सीन लगती रहेगी लेकिन 18 से 44 वर्ष के लोगों को वैक्सीन तब लग पाएगी जब प्रदेश सरकार केंद्र गवर्नमेंट से वैक्सीन खरीदेगी और इस खरीदारी में तकरीबन एक माह लग सकता है हालांकि समय निर्धारित नहीं है लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि एक माह समय लग सकता है कुल मिलाकर 18 से 44 वर्ष के लोगों को अब काफी परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

ये भी पढ़ें…

जिले में 170…पांवटा में 110 संक्रमित, 24 घंटे में दो की मौत… 

लाखों के गहनों पर हाथ साफ…. 

तीसरा चरण पहले दो चरणों से कुछ अलग होने वाला है। तीसरे चरण में केवल मात्र पूरी रजिस्ट्रेशन करवाने वालों को ही वैक्सीनेशन का प्रावधान किया जाएगा। इस दौरान वॉक-इन- वैक्सीनेशन की सुविधा नहीं मिल पाएगी। 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लाभार्थी विभाग के पोर्टल पर खुद को दर्ज करवा सकते हैं।

वही इस बारे में पूछे जाने पर सीएमओ केके पराशर ने बताया कि 18 से 44 वर्ग के लिए जो वैक्सीन लगाई जानी है उसमें कुछ विलंब हो सकता है क्योंकि यह वैक्सीन प्रदेश सरकार द्वारा सेंट्रल गवर्नमेंट से खरीदी जानी है।

अभी जिला में वैक्सीन की खेप नहीं पहुंची है, ऐसे में पहली मई से शुरू होने वाले चरण में कुछ विलंब हो सकता है और पंजीकृत लोगों को वैक्सीन उपलब्ध होते ही इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *