UA-176735881-1

हिमाचल में जल्द प्रशासनिक फेरबदल…जानिए क्या है कारण

कई प्रशासनिक अधिकारी तबादले की जद में…6 जिलों पर असर…

ASOKA TIME’S/शिमला

हिमाचल में जल्द बड़े प्रशासनिक फेरबदल की सूचनाएं मिल रही मंडी जिले में उपचुनाव के चलते चुनाव आयोग ने सरकार को पत्र लिखकर 3 साल से अधिक अपना कार्यकाल पूरा करने वाले अधिकारियों को तुरंत बदलने के लिए कहा गया है।

चुनाव आयोग ने भी 30 मार्च को चिट्ठी लिखकर सरकार को प्रशासनिक फेरबदल करने की हिदायत जारी कर दी है। चिट्ठी में साफ तौर पर लिखा है ऐसे सभी अधिकारियों को 20 अप्रैल से पहले तबादला (Transfer) किया जाए जिनका संसदीय क्षेत्र में तीन साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है। ऐसे में बहुत से प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी इसकी जद में आ रहे हैं।

मंडी संसदीय क्षेत्र के तहत हिमाचल प्रदेश के छह जिले आते हैं, जिनमें मंडी, कुल्लू, लाहुल स्पीति, चंबा, किन्नौर और शिमला जिला शामिल हैं।

सांसद की मृत्यु के कारण हो रहा उपचुनाव…

मंडी संसदीय क्षेत्र के सांसद राम स्वरूप शर्मा और कांगड़ा जिला की फतेहपुर विधानसभा से विधायक सुजान सिंह पठानिया के निधन के चलते यहां उपचुनाव हो रहा है। जल्द ही उपचुनावों को लेकर आचार संहिता लागू होने वाली है और सरकार को चुनाव आयोग ने 20 अप्रैल तक का समय दिया है।

हालांकि सरकार अभी प्रशासनिक अधिकारियों के तबादलों को लेकर तैयार नहीं थी क्योंकि बड़ा प्रशासनिक फेरबदल विधानसभा चुनावों से ठीक पहले होना था, लेकिन अब उपचुनावों के चलते सरकार को यह कदम उठाना पड़ रहा है।

पांवटा शहरी ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति बाधित….ये क्षेत्र रहेंगे बाधित… https://bit.ly/3232jZq

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *