UA-176735881-1

प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला बर्दाश्त नहीं : आरपी तिवारी

चम्बा जिलाधिकारी पर हो कार्यवाही..CM को ज्ञापन.. 

 

अशोका टाइम्स/पांवटा साहिब

 

पांवटा प्रेस क्लब के अध्यक्ष आरपी तिवारी की अध्यक्षता में शनिवार को पत्रकारों का एक प्रतिनिधिमंडल एसडीएम पांवटा एलआर वर्मा से मिला। एसडीएम के माध्यम से प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर को ज्ञापन भेजा गया है।

 

पांवटा साहिब के पत्रकारों ने चंबा मामले में कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। प्रेस को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहा जाता है। इस पर हमला करने वाले चंबा के अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

 

क्या है मामला…

 

एक योजना की शुभारंभ पट्टिका पर जिलाधिकारी ने विधायक की जगह अपना नाम लिखवाया था यही खबर एक पत्रकार द्वारा लगाई गई इस खबर पर अधिकारी बोखला गए . वहीं गलती उजागर करने पर जिलाधिकारी ने अपना नाम हटाकर फिर विधायक का नाम शुभारंभ पट्टिका पर लिखवा दिया और बाद में प्रेस को ही झूठलाना ओर अशोभनीय कहना शुरू कर दिया गया।

 

पांवटा प्रेस क्लब के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद तिवारी , संरक्षक एनएम रमौल, ज्ञान प्रकाश शर्मा, सुरेश तोमर, सुखविंदर सिंह, धीरज चौपड़ा, संजय कंवर, अशोक बहुता, अमित रमौल व पंकज भटनागर ने बताया कि प्रेस की स्वतंत्रता के खिलाफ काम करने के आरोप लगाते हुए चंबा जिलाधीश पर कड़ी कार्रवाई की मांग रखी गई है।

 

पत्रकारों ने कहा चंबा प्रशासन अभिव्यक्ति की आजादी को दबाने की कोशिश कर रहा है। जो की कतई मंजूर नही होगा।

 

एसडीएम पांवटा एलआर वर्मा के माध्यम से प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर को ज्ञापन भेजा गया है।

हिमाचल के चंबा के डीसी के खिलाफ अब सीएम के गृह जिला मंडी में प्रेस की स्वतंत्रता के खिलाफ काम करने के आरोप लगाते हुए चंबा जिला प्रशासन पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। पत्रकारों ने कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी को दबाने की चंबा प्रशासन कोशिश कर रहा है। जो कि प्रेस की स्वतंत्रता तीखा हमला है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 

चंबा प्रशासन अपने अहम के लिए तथ्यों व सत्य खबरों को झुठलाकर प्रेस को दबाने का प्रयास कर रहे हैं।

 

उधर, एसडीएम पांवटा लायक राम वर्मा ने पांवटा प्रेस क्लब के प्रतिनिधिमंडल से ज्ञापन मिलने की पुष्टि की है। एसडीएम ने कहा कि पांवटा प्रेस क्लब के ज्ञापन को प्रदेश के मुख्यमंत्री तक पहुंचा दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *