UA-176735881-1

कोरोना संकट…निजी अस्पतालों का किया जाएगा इस्तेमाल…जयराम

मैडिकल कॉलेज में 50 नर्सों सहित ये होंगी नियुक्तियां…

ASOKA TIME’S/नाहन

सीएम जयराम ठाकुर ने आज जिला सिरमौर के अन्तर्गत नाहन में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की।

इस दौरान समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि डॉ वाईएस परमार राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय, नाहन के प्रधानाचार्य को इस महामारी के नियंत्रण और प्रबंधन के लिए अस्थाई रूप से नियुक्तियां की जाएंगी।

इन पदों पर होगी नियुक्ति…….

इनमें 50 नर्सों, चार डेटा एंट्री ऑपरेटरों, 20 चतुर्थ श्रेणी वार्ड ब्यॉज, तीन प्रयोगशाला तकनीशियनों और 10 ऑपरेशन थियेटर सहायकों को प्राधिकृत सेवा प्रदानकर्ता एजेंसियों के माध्यम से 30 जून, 2021 तक आउटसोर्स आधार पर कोविड ड्यूटी पर तैनात करने के लिए अधिकृत किया गया है।

सीएम ने कहा कि सरकार पीपीई किट्स, फेस मास्क, सेनिटाजर और ऑक्सीजन की सुचारू आपूर्ति सुनिश्चित कर रही है ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करने पड़े। राजकीय चिकित्सालय, नाहन में बिस्तरों की क्षमता को 110 तक बढ़ाया जाएगा।

आयुर्वेदिक अस्पताल के भवन को समर्पित कोविड देखभाल केन्द्र के रूप में समर्पित किया जाएगा जिसमें 25 अतिरिक्त बिस्तरों की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

निजी अस्पतालों का इस्तेमाल करेगी सरकार…..

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कोविड संक्रमित लोगों को उपचार की बेहतर सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश सरकार जिले के अन्तर्गत कुछ निजी अस्पतालों का उपयोग करेगी।

उन्होंने जिला प्रशासन को राजकीय महाविद्यालय नाहन और जिला परिषद भवन के हॉल में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के लिए सम्भावनाएं तलाशने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इससे बिस्तरों की संख्या में 200 तक की वृद्धि होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *