UA-176735881-1

इंटर स्टेट बसों की आवाजाही को मिलेगी अनुमति…10 दिन में फैसला

शिमला रेल यात्रा शुरू करने का फैसला

अगली कैबिनट बैठक में होंगे कई बड़े फैसले

अशोका टाइम्स/पांवटा साहिब

शिमला। हिमाचल प्रदेश सरकार जल्द ही इंटरस्टेट बसों को शुरू करने की अनुमति दे सकता है अभी बाहरी राज्यों से आने वाली बसों को अनुमति मिलेगी हिमाचल पथ परिवहन निगम अपनी बस सेवाओं को किन किन राज्यों में शुरू करेगा यह तय होना अभी बाकी है।

अभी बाहरी राज्यों से आने वाली बसों को अनुमति मिलेगी। हिमाचल पथ परिवहन निगम किन किन राज्यों को अपनी बस सेवा शुरू करेगा, यह अगली कैबिनट बैठक में तय हो पाना है।

हालांकि, उत्तर रेलवे ने परवाणु से शिमला के लिए रेल यात्रा शुरू करने का फैसला ले लिया है। उत्तर रेलवे अभी फिलहाल सुबह के समय चलने वाली रेल शुरू करेगा फिर सवारियों के हिसाब से बाकी रूट भी शुरू होंगे।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में ही हिमाचल में पर्यटकों की तादात एकाएक बड़ी है। जिसके मद्यनज़र सरकार ने अब बाहरी राज्यों से आने वाली बसों को अनुमति देने का फैसला लिया है, साथ ही हिमाचल पथ परिवहन भी अपनी बस चरणबद्ध तरीके से शुरू करेगा। ताकि पर्यटन को बढ़ावा मिल सके।

बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। बीते दिन शनिवार को प्रदेश में 3 लोगों ने कोरोना के कारण दम तोड़ा है। जिसमें किन्नौर के लियो का एक युवक भी शामिल हैं।

जबकि कुल्लू में ढालपुर के रहने वाले व्यक्ति की मौत हुई और एक आईजीएमसी शिमला में करसोग की 32 वर्षीय महिला सर्जरी के लिए भर्ती थी, लेकिन बाद में वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई और उनकी तबीयत बिगड़ने के कारण उनकी मौत हो गई। प्रदेश में अभी तक 243 मौतें दर्ज की गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *