UA-176735881-1

26 वर्षीय युवक ने लगाया फंदा, मौत

एक सप्ताह में तीन आत्महत्याओं से देहला पांवटा…

अशोका टाइम्स/पांवटा साहिब

पांवटा साहिब के हरिपुर टोहना में एक 26 वर्षीय युवक ने फंदा लगाकर आत्महत्या करने का दर्दनाक मामला सामने आया है पांवटा साहिब में पिछले 1 सप्ताह के दौरान यह तीसरी आत्महत्या का मामला है।

सूचना के अनुसार आज सुबह उसने जब घर वाले सोये हुए थे तब दुपट्टे से अपने कमरे में फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

बताया जा रहा है कि उक्त 26 वर्षीय युवक अमनजीत सिंह तनाव में था। जिसके चलते उसने यह कदम उठाया हैं। मृतक के पिता की पहले ही मौत हो चुकी हैं। उसके घर में एक भाई व माता है।

घटना के बाद डीएसपी पांवटा बीर बहादुर व एसएचओ पुरुवाला विजय रघुवंशी खुद मौके पर पहुंचे। मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।

पांवटा साहिब क्षेत्र में एक सप्ताह के अंतराल में यह तीसरी दुखद घटना है। इससे पूर्व हाल ही मे एक महिला ने घरेलु हिंसा के चलते खुद को आग के हवाले किया था। जबकि एक अन्य महिला ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

पांवटा में फर्जी दस्तावेज लगाकर बनाए जा रहे वोट..

https://bit.ly/2FBkDBs

दरअसल इस वक्त हिमाचल प्रदेश में प्रतिवर्ष साढ़े 8 सौ के करीब आत्महत्याओं के मामले दर्ज किए जा रहे हैं यह एक बेहद बड़ा आंकड़ा है अगर यह कहा जाए कि इस वक्त सड़क हादसों और कोरोना से अधिक जाने आत्महत्याओं के कारण चली गई है तो कतई गलत नहीं होगा।

रूक सकती है आत्महत्या…

इस वक्त हिमाचल प्रदेश में मनो व मानसिक चिकित्सकों की बेहद जरूरत है ताकि ऐसे लोग जो तनाव में हैं और आत्महत्या जैसे कदम उठाने की ओर बढ़ रहे हैं उन्हें समय पर इलाज मिल सके दरअसल हम आत्महत्याओं को रोक सकते हैं अगर समय पर मानसिक रोग लक्षण सामने आ जाएं और डॉक्टर से इलाज करवाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *