UA-176735881-1

पांवटा में फर्जी दस्तावेज लगाकर बनाए जा रहे वोट…

चुनाव निर्वाचन अधिकारी को शिकायत…

अशोका टाइम्स/पांवटा साहिब

पांवटा साहिब चुनाव निर्वाचन आयोग अधिकारी को फर्जी दस्तावेज लगाकर मतदान सूची में नाम दर्ज करवाने की शिकायत सौंपी गई है ।

प्राप्त सूचना के अनुसार वार्ड नंबर 12 में फर्जी दस्तावेज लगाकर वोट बनाने के आरोप सामने आ रहे हैं चुनाव निर्वाचन अधिकारी एलआर वर्मा को शिकायत सौंपी गई है जिसमें लिखा गया है कि फर्जी दस्तावेजों के आधार पर मतदान सूची में नाम दर्ज करवाए जा रहे हैं ताकि चुनाव के समय इन फर्जी वोटों का इस्तेमाल कर चुनाव जीता जा सके।

कैसे होता है फर्जीवाड़ा …

दरअसल वार्डों में चुनाव लड़ने वाले कुछ प्रत्याशी सबसे पहले राशन कार्ड और आधार कार्ड जैसे दस्तावेजों को मिलीभगत से तैयार करवाते हैं उसके बाद वोटर लिस्ट में उनके नाम दर्ज करवाए जाते हैं और ऐसा माना जाता है कि जिस के जितने फर्जी वोटर होंगे उसे जीतने में उतनी ही आसानी रहती है सूत्र बताते हैं कि हर वार्ड में 200 से ढाई सौ फर्जी वोट बनवाने की कवायद रहती है।

आपको बता दें कि चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आते हैं फर्जी दस्तावेजों के साथ वोट बनाने का काम तेजी से शुरू हो जाता है इस फर्जीवाड़े में अक्सर राजनीतिक दबाव के चलते फर्जी वोट बनवाए जाते हैं और खुद को डलवाए जाते हैं ।

शिकायतकर्ता बोले…

नाम ना छापने की शर्त पर शिकायतकर्ता बोले
दरअसल यह लोकतंत्र के नाम पर राजनीतिक तमाचा आम पब्लिक के चेहरे पर जड़ा जाता है और इस पूरे खेल में कहीं ना कहीं दबाव में अधिकारी भी रहते हैं। फिलहाल देखना यह होगा कि शिकायत पर 12 वार्ड की फर्जीवाड़े की जांच की जाएगी या नहीं।

वही इस बारे में चुनाव निर्वाचन अधिकारी एलआर वर्मा ने कहा कि उनके पास शिकायत आई है जिस पर जांच की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *