UA-176735881-1

आरोप…पुलिस ने छोड़ा स्कूटी चोर…छूटते ही 50 हजार पर हाथ साफ…

पांवटा पुलिस कार्यप्रणाली एक बार फिर संदेह के दायरे में…

अशोका टाइम्स/पांवटा साहिब

पांवटा पुलिस पर एक बार फिर लापरवाही के आरोप सामने आए हैं। स्कूटी चोरी करते पकड़े गए अपराधी को लोगों ने पुलिस के हवाले किया था लेकिन पुलिस ने बिना किसी जांच पड़ताल के उसे छोड़ दिया.. नतीजा आरोपी ने पेप्सी एजेंसी में गाड़ी से 50 हजार पर हाथ साफ कर दिया ।

13 अक्टूबर को दोपहर के समय पेप्सी एजेंसी बाईपास पर एक व्यक्ति बेखौफ होकर 50 हजार गाड़ी से निकालता है और आसानी से निकल जाता है। जिसका CCTV भी सामने आया था। दरअसल ऐसे आरोप पुलिस पर लग रहे हैं कि 13 तारीख की सुबह गुरुद्वारा श्री पांवटा साहिब के बाहर स्कूटी चुराने का प्रयास करने वाला वही आरोपी है जिसे गुरुद्वारा साहिब से लोगों द्वारा पांवटा पुलिस स्टेशन पकड़ कर लाया गया था ।

लेकिन पुलिस द्वारा बिना जांच पड़ताल इस व्यक्ति को एक-दो घंटे बाद छोड़ दिया गया जिसके कुछ समय बाद ही उस आरोपी द्वारा बाईपास पेप्सी एजेंसी में ₹50 हजार निकाले गए और बड़ी आसानी से वह निकल भी गया।

इस पूरे मामले को लेकर जब हमारे पत्रकारों ने सम्बंधित लोगों से बात की तो उन्होंने बताया कि 13 तारीख को पेप्सी एजेंसी से पैसे उठाने वाला वह आरोपी गुरुद्वारा श्री पांवटा साहिब के सामने स्कूटी चुराने का प्रयास कर रहा था उसके पास काफी चाबियां भी थी पता करने पर सामने आया कि यह सत्य घटना है जिसमें कई चश्मदीद भी है लेकिन पुलिस का खौफ अपराधियों पर कम और आम जनता पर अधिक नजर आ रहा है कोई खुलकर सामने आने को तैयार नहीं है ।

वही सूत्र बता रहे हैं कि मिर्जापुर में पेप्सी से ₹50000 चुराने वाला हुबहू एक व्यक्ति पुलिस की गिरफ्त में आया है जल्द ही पुलिस शिनाख्त कर सकती है।

फिलहाल पांवटा पुलिस अधिकारीयों के अपराध कम करने वाले सभी वायदे खोखले साबित हो रहे हैं लगातार पुलिस की कार्यप्रणाली संदेह के दायरे में है। पुलिस पर गंभीर आरोपों के बावजूद उच्च अधिकारियों ने कोई जांच या कार्यवाही दोषियों पर नहीं की जिसका परिणाम यह सामने आ रहा है कि अब चोर उचक्कों को पुलिस बिना पूछताछ के ही छोड़ रही है।

इस मामले को लेकर जब हमने डीएसपी वीर बहादुर से बात करनी चाही तो उनकी व्यस्तता के कारण बात नहीं हो पाई फिर भी अगर उनका कोई पक्ष इस मामले को लेकर सामने आता है तो वह भी प्रकाशित किया जाएगा।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *